डिंडोरी: दो छात्रावास अधीक्षक निलंबित, एक को नोटिस, 3 साल से पदस्त अधीक्षक हटाए जाएंगे

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 7 अगस्त 2022, कलेक्ट्रेट ऑडिटोरियम में जिले के विकासखंड शिक्षा अधिकारी, हाई स्कूल हायर सेकेंडरी के प्राचार्यों के साथ छात्रावास व आश्रम अधीक्षकों की एक महत्वपूर्ण बैठक शनिवार को आयोजित की गई। बैठक के दौरान सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग डॉ. संतोष शुक्ला द्वारा छात्रावास में निर्धारित से कम विद्यार्थियों के प्रवेश के मामले में लापरवाही सामने आने पर दो छात्रावास अधीक्षकों को तत्काल प्रभाव से बैठक में ही निलंबित कर दिया गया।

शत प्रतिशत विद्यार्थियों को छात्रावास में प्रवेश ना हो पाने के कारण अधीक्षक बालक छात्रावास गौराकन्हारी अर्जुन सिंह व आश्रम शाला रहंगी के अधीक्षक राजेश मरकाम को निलंबित किया गया है। बालक छात्रावास गोपालपुर के अधीक्षक चैन सिंह मरावी को बैठक में अनुपस्थित रहने पर शो काज नोटिस सहायक आयुक्त में जारी कर दिया।

3 वर्ष से अधिक समय से कार्यरत अधीक्षक हटाए जाएंगे

सहायक आयुक्त ने 3 वर्ष से अधिक समय से एक ही छात्रावास में कार्यरत अधीक्षकों को हटाने के निर्देश भी दिए हैं। नियमित स्वास्थ्य परीक्षण कराए जाने के लिए बीएमओ से संपर्क कर रोस्टर जारी कराने के लिए निर्देशित किया गया। बैठक में सहायक संचालक एसके द्विवेदी, जिला क्रीड़ा अधिकारी पुरुषोत्तम राजपूत, मोहन महोबिया, महेंद्र ठाकुर, पी एल कोकड़िया सहित सभी विकास खंड शिक्षा अधिकारी, प्राचार्य एवं छात्रावास अधीक्षक उपस्थित रहे।

सहायक आयुक्त विधायक के निशाने पर

पिछले दिनों स्थानीय विधायक ओमकार सिंह मरकाम ने जिला कलेक्ट्रेट में सहायक आयुक्त डॉ संतोष कुमार शुक्ला से ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करने तथा जिले के स्कूलों में चल रहे मरम्मत कार्यों की गड़बड़ी आदि का मामला उठाया था। जिस पर सहायक आयुक्त द्वारा मुस्कुराते रहने पर विधायक ओमकार सिंह मरकाम ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शिक्षा विभाग में व्याप्त अव्यवस्थाओं पर निशाना साधा था। गौरतलब है कि जिले में सहायक आयुक्त कार्यालय द्वारा किसी तरह की कार्यवाही ना किए जाने से जिले भर के स्कूलों, छात्रावास आदि अव्यवस्था के शिकार हैं जिनकी शिकायतों पर सहायक आयुक्त द्वारा किसी तरह की कोई कार्यवाही नहीं की जाती है, इसे लेकर पूरे जिले में चर्चाएं व्यापत हैं और शिक्षा विभाग की स्थिति चरमराई हुई बताई जाती है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000