सरकार चली गई पर केबिनेट मंत्री नहीं बदले??

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 26 मई 2020, मुख्यमंत्री कमलनाथ और प्रदेश की कांग्रेस सरकार की बिदाई हुए लगभग दो माह हो चुके है, नई सरकार का मंत्रिमंडल गठित हो चुका है, उप चुनावों की तैयारियां चल रही है।

पर डिंडोरी के सिविल लाइन स्थित डिंडोरी विधायक ओमकार सिंह मरकाम का पद प्रेम अब तक नहीं गया है उनके निवास पर आज भी केबिनेट मंत्री और आदिमजाति कल्याण विभाग के मंत्री होने का रुतबा काबिज है, विधायक जी के निवास और उनके कार्यकाल में बनाए गए मंत्री कार्यालय पर आज भी मंत्री की ही नेम प्लेट मौजूद है।

या तो पूर्व मंत्री और विधायक मंत्री पद का मोह नहीं त्याग पा रहे या फिर उन्हें उम्मीद है कि उप चुनाव में कांग्रेस को भारी जनसमर्थन मिलने वाला है और फिर से सरकार, फिर से मंत्री का हौसला अभी बाकी है, खैर भविष्य में कुछ भी संभव है इससे भी बड़े पद पर बैठ सकते है युवा और ऊर्जावान नेता पर अभी तो ये प्लेट हटा देना चाहिए।

(वर्तमान में प्रदेश सरकार में आदिम जाति विकास मंत्री ये बताई जाती है)

कुछ पूर्व मंत्रियों और कांग्रेस के विधायक प्रदेश में ऐसे भी है जो विधायक पद से स्तीफा देने के बाद अभी तक मंत्री है पर उसके लिए उन्होंने बगावत की थी पद को त्यागने का जोखिम और अपनी राजनीतिक आस्था के चलते बड़ा जोखिम उठा रखा है, तब भला डिंडोरी विधायक का मंत्री पद कैसे बिना जोखिम उठाए काबिज रह सकता है?

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000