कलेक्टर ने जनपद कार्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण किया

Listen to this article

खाद्यान्न वितरण में लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 14 नवम्बर 2022, जिला कलेक्टर विकास मिश्रा ने रविवार को जनपद पंचायत कार्यालय करंजिया का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय में दस्तावेजों का संधारण उचित ढंग से करने के निर्देश दिए। कार्यालय में सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को पहचान पत्र लगाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को अपने-अपने दायित्वों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करने को कहा। प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि हितग्राहियों को जारी करने के निर्देश दिए।

 

कलेक्टर ने इसके बाद पोषण पुनर्वास केन्द्र करंजिया का निरीक्षण किया। पोषण पुनर्वास केन्द्र में भर्ती बच्चों को नियमित रूप से पोषण आहार देने तथा स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पोषण पुनर्वास केन्द्र में बच्चों को खेलने के लिए खिलौने उपलब्ध कराए जाए। उन्होंने इसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करंजिया का निरीक्षण किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में साफ-सफाई रखने तथा कार्यालय की पुताई करने के निर्देश दिए। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में दवाईयों की उपलब्धता तथा मरीजों के उपचार के बारे में भी जानकारी ली।

कलेक्टर विकास मिश्रा ने इसके बाद उचित मूल्य की दुकान करंजिया का भी निरीक्षण किया। उन्होंने सभी खाद्यान्न उपभोक्ताओं को नियमित रूप से खाद्यान्न उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने उचित मूल्य की दुकान के खाद्यान्न गोदाम का निरीक्षण किया। उपभोक्ताओं को नियमित रूप से खाद्यान्न के वितरण के बारे में जानकारी ली। उन्होंने खाद्यान्न वितरण में लापरवाही करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000